बड़बोले सहवाग ने कोहली को बताया छमिया तो पुरानी फोटो डाल फैंस ने सिखाई तमीज, जमकर बने मीम्स

बड़बोले वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) सुर्ख़ियों में बने रहने के लिए कुछ न कुछ भड़काऊ टिप्पड़ी करते ही रहते हैं, अब उन्होने विराट कोहली (Virat Kohli) पर भी अभद्र टिप्पड़ी कर दी है. भारत इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज का पाँचवा मैच खेल रहा है. मैच के तीसरे दिन वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली के लिए अभद्र टिप्पड़ी कर दी. दरअसल विराट कोहली के डांसिंग सेलिब्रेशन को देखते हुए सहवाग ने उन्हें छमिया कह दिया था. इस टिप्पड़ी को लेकर सोशल मीडिया पर भूचाल आगया है, सभी सहवाग की आलोचना करते दिख रहे हैं. लोगों का मानना है की एक कमेंट्री करने वाले को ऐसी टिप्पड़ी नहीं करनी चाहिए.

सोशल मीडिया में लोग कहते हुए पाए गए हैं की वीरेंद्र सहवाग को कोहली से माफ़ी मांग लेनी चाहिए. सहवाग भी क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं इस लिए उन्हें भी दूसरे खिलाडियों का सम्मान करना चाहिए.

सोशल मीडिया पर सहवाग की एक ऐसी फोटो डाली गयी है जिसके मज़े विराट के प्रशंशक जम कर ले रहे हैं. इस तस्वीर में सहवाग लड़की के वेषभूसे में दिख रहे हैं और लोग उन्हें ही झमिया की तरह पेश कर रहे हैं. इस तस्वीर में राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्षमण और मुनाफ पटेल भी हैं लेकिन लड़कियों के वस्त्र पहने सिर्फ वीरेंद्र सहवाग ही खड़े दिख रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाड़ी को कहा बुड्ढा

सहवाग ने सिर्फ विराट पर ही अभद्र टिप्पड़ी नहीं की बल्कि इंग्लैंड के खिलाड़ी तेज़ गेंदबाज़ को भी अपनी कमेंट्री के दौरान बुजुर्ग कह दिया. 39 साल के अनुभवी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने जडेजा का कैच छोड़ दिया था जिसके भाड़ सहवाग ने उनपर यह टिप्पड़ी कर दी. एक फैन को तो इस बात का इतना बुरा लगा की उसने ट्विटर पर उन्हें नसीहत दे दी की सहवाग को अपने मुँह से गंदगी उगलना बंद कर देना चाहिए.

सहवाग का उड़ा मज़ाक और बन गयी मीम्स

इसी बीच सहवाग के इस रवैये पर खूब मीम्स बन रही हैं और उनका खुद का उपहास बनाया जा रहा है.

वीरेंद्र सहवाग ने 3 जुलाई को एक और कंट्रोवर्सिअल ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा था की विराट कोहली ने जब बेयरस्टो को अपशब्द कहे तो उसके पहले उनका स्ट्राइक रेट मात्र 21 का था, कोहली के ऊँगली करने के बाद उनका स्ट्राइक रेट 150 का पहुँच गया. वह पहले पुजारा की तरह खेल रहा था मगर कोहली ने अपशब्दों का प्रयोग करके उसे पंत बनवा दिया.

चलिए सहवाग पर बनी एक मीम देख लीजिए

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में बेहद ही कड़ी टक्कर चल रही है. इस मैच का अंतिम परिणाम पांचवें दिन तक चला गया है. 5 जुलाई को पता चलेगा की किस टीम ने यह टेस्ट मैच जीता है. मैच ड्रा होने की कोई सम्भावना नहीं दिख रही है. यह मैच अगर भारत जीतता है तो सीरीज भारत के नाम होगी यदि इंग्लैंड जीत जाता है तो सीरीज ड्रा हो जाएगी.