Rohit shrama breaks virat kohli records of most number of sixes in International T20 cricket

IND vs ENG T20: रोहित शर्मा ने इस मामले में विराट कोहली को भी पीछे छोड़ा

इंग्लैंड और भारत के बीच T20 मुकाबला खेला जा रहा है। सीरीज को भारत ने जीत लिया है। अब एक मैच और बचा है जिसे भारत जितने के लिए तैयार है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने शानदार जीत दर्ज़ की है। रोहित एक कुशल T20 कप्तान हैं, यही वजह है की उनके पास 5 आईपीएल ट्रॉफी हैं। ईश्वर की मर्ज़ी हुई तो रोहित वर्ल्ड कप भी जितवा सकते हैं। वर्ल्ड कप के लिए पूरी तैयारियां हो चुकी हैं, भारतीय टीम के प्रदर्शन से साफ़ लग रहा है की हम ट्रॉफी के प्रबल दावेदार हैं।

इसी बीच इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के दूसरे T20 मैच में रोहित शर्मा ने एक नया कीर्तिमान रच दिया है। रोहित शर्मा ने पूर्व कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। दूसरे T20 मुकाबले में रोहित ने कुल तीन चौके जड़े हैं और इन्हीं चौकों के बदौलत वह अब T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन चुके हैं।

इस मैच में रोहित शर्मा के साथ रिषभ पंत ओपन करने आये थे और इनके बीच 49 रनों की साझेदारी पनपी थी। रोहित शर्मा 31 रन बनाकर आउट होगये थे, शर्मा का विकेट इंग्लिश खिलाड़ी रिचर्ड ग्लीसन ने लिया था। ग्लीसन अपना पहला अंतराष्ट्रीय मैच खेल रहे थे ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान का विकेट लेना उनके लिए बहुत ही ख़ुशी की बात थी। इस मैच में रोहित ने 3 चौकों के साथ 2 छक्के भी मारे। उन्होंने 155.00 की शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की।

रोहित ने विराट के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

रोहित शर्मा अंतराष्ट्रीय T20 क्रिकेट फॉर्मेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, इसके पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। रोहित शर्मा अब तक इस फॉर्मेट में 301 चौके लगा चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 127 मैच खेले हैं। वहीँ 298 चौकों के साथ विराट कोहली दूसरे पायदान पर हैं। इन्होने कुल 98 मैच खेले हैं।

भारत में तो रोहित पहले नंबर पर हैं जिन्होंने यह कारनामा किया हैं मगर दुनिया भर की बात करें तो वह अभी भी दूसरे नंबर पर हैं और विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं। पहले नंबर पर पॉल स्टर्लिंग मौजूद हैं। मार्टिन गुप्टिल चौथे पायदान पर हैं। आरोन फिंच पांचवे स्थान पर हैं।